Govinda Net Worth In Hindi | गोविंदा नेट वर्थ

Govinda Net Worth

Govinda Net Worth 2021 : गोविंदा एक भारतीय अभिनेता है। गोविंदा का असली नाम गोविंद आहूजा है, गोविंदा हिंदी सिनेमा के मेगास्टार हैं, जो अपने प्रशंसकों को उनके पसंद के तरीके का मनोरंजन करके उनके स्टारडम का आनंद लेते हैं।

गोविंदा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक अभिनेता-निर्माता हैं। अपनी हर फिल्म के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए, गोविंदा दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से हैं। गोविंदा शेयरिंग और चैरिटी और सोशल वर्क के लिए गोविंदा हमेशा से ही आगे आते हैं।

Govinda Net Worth

Govinda की कुल Net Worth $18 मिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है।

Govinda Net Worth
नाम गोविंदा
नेट वर्थ $16 मिलियन
प्रोफेशन भारतीय अभिनेता
मासिक आय 1 करोड
वार्षिक आय 12 करोड

Govinda Net Worth In Rupees

Govinda की कुल Net Worth भारतीय रुपयों में लगभग 133 करोड करोड रुपये है.

Govinda की Net Worth का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और मूवीज़ से आता है। गोविंदा एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड रुपये लेते है और फिल्मो की कमाई से भी कुछ हिस्सा लेते हैं। वह ब्रांड समर्थन के लिए 2 करोड रूपये फेस लेते है।

आने वाले तीन वर्षों में Govinda की Net Worth 40 प्रतिशत तक बढ सकती है

Net Worth Of Govinda

Govinda ऐसे अभिनेताओं में आते हैं जिनका नाम विवादों में नहीं है। वह अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं और विशेष रूप से अपने बेटे के साथ, वह अपने बेटे को समय देने और उसके बचपन का हिस्सा बनने की कोशिश करते हैं।

Govinda अन्य देशों में भी सबसे अधिक पहचाने जाने वाले अभिनेता हैं और इस तरह फिल्मों की उनकी सफलता के साथ। गोविंदा ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में अपनी फिल्मों के लिए विभिन्न फिल्म-फेयर पुरस्कार जीते हैं।

अपने फिल्मी करियर में, गोविंदा को 12 फिल्मफेयर पुरस्कार, एक विशेष फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और चार ZEE Cine पुरस्कार मिले हैं।

इसके साथ ही गोविंदा 2004 से 2009 तक संसद भवन के सदस्य भी रहे हैं। गोविंदा की पहली फिल्म 1986 में प्रदर्शित हुई और अब तक उन्होंने लगभग 165 हिंदी फिल्में की हैं। उन्हें बीबीसी समाचार ऑनलाइन पोल में सबसे अधिक मतदाताओं की सूची में दसवें स्थान पर रखा गया था।

Govinda House

Govinda मुंबई में एक शानदार आलीशान घर में रहते हैं। इस अचल संपत्ति की संपत्ति की अनुमानितकीमत 16 करोड रुपये है। गोविंदा के पास मुंबई में दो अन्य संपत्ति, रुइया पार्क, जुहू में एक बंगला और Madh Island में एक और एक संपत्ति है। वह देश में कई अचल संपत्ति के मालिक भी हैं।

Govinda Cars

Govinda के पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें मित्सुबिशी लांसर, फोर्ड एंडेवर और मारुति ज़ेन जैसे ब्रांड शामिल हैं।

Govinda Career

Govinda का जन्म 21 दिसंबर 1963 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। उनके पिता पूर्व अभिनेता अरुण कुमार हैं और उनकी माँ गायिका-अभिनेत्री निर्मला देवी हैं। उनका जन्म एक पंजाबी-सिंधी परिवार में हुआ था। अरुण अपनी फिल्म महबूब खान की फिल्म औरत (1940) के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध हैं।

गोविंदा ने 1986 में इल्जाम फिल्म से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। तब से गोविंदा ने एक लंबा सफर तय किया है।

1980 के दशक में गोविंदा ने पारिवारिक, ड्रामा, एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्में कीं। 80 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड में एक एक्शन हीरो के रूप में अपनी पहचान बनाई और फिर 90 के दशक में उन्होंने एक हास्य अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाई। ऐसे समय में जब उनकी फिल्में लगातार असफल हो रही थीं, उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ वापसी की और एक सुपरहिट फिल्म दी बडे मियां छोटे मियां।

आगामी दशको में, उन्होंने 1992 की फिल्म शोला और शबनम में एनसीसी कैडेट की भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने दिव्या भारती के साथ काम किया। गोविंदा ने कई कॉमेडी फिल्मों में नायक की भूमिका भी निभाई है, मुख्य रूप से फिल्म आंखे (1993), राजा बाबू (1994), कुली नं। 1 (1995), हीरो नं। 1 (1997) और हसीना मान जाएंगी (1999)।

करिश्मा कपूर के साथ हसीना मान जाए ने फिल्मफेयर बेस्ट कॉमेडियन अवार्ड और साजन चले ससुराल के लिए फिल्मफेयर स्पेशल अवार्ड जीता। इसके बाद, गोविंदा ने कई फिल्मों में डबल भूमिका निभाई, जिसमें मुख्य रूप से जान से प्यारे (1992), आंखे (1993), बडे मियां छोटे मियां (1998), और अनाड़ी नंबर 1 (1999) शामिल हैं।

Previous Post Next Post