Kareena Kapoor Net Worth In Hindi | करीना कपूर नेट वर्थ

Kareena Kapoor Net Worth

Kareena Kapoor Net Worth 2021 : करीना कपूर एक भारतीय अभिनेत्री हैं, आज हम आपको Kareena Kapoor की Net Worth के बारे में बताने वाले हैं.

करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था। वह रणधीर कपूर और बबीता की बेटी हैं, जो करिश्मा कपूर की बहन और राज कपूर की पोती हैं। वह बॉलीवुड में काम करने वाले कपूर परिवार के चुटहि पीढ़ी हैं।

Kareena Kapoor Net Worth

Kareena Kapoor की Net Worth $60 मिलियन अमेरिकी डॉलर हैं.

Kareena Kapoor Net Worth
नाम करीना कपूर
नेट वर्थ $60 मिलियन
प्रोफेशन भारतीय अभिनेत्री
मासिक आय 1 करोड
वार्षिक आय 15 करोड

Kareena Kapoor Net Worth In Rupees

Kareena Kapoor की Net Worth भारतीय रुपयों में 440 करोड रुपयों के बराबर हैं.

करीना कपूर बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं। उसकी कमाई फिल्मों, ब्रांड विज्ञापन, स्टेज शो और पर्यटन और रेडियो शो पर निर्भर करती है। करीना कपूर की कुल संपत्ति लगभग रु। है। 440 करोड़ रुपए है.

Net Worth Of Kareena Kapoor

करीना कपूर एक फिल्म के लिए 7 से 10 करोड रूपये तक फीस लेती हैं। वीरे दी वेडिंग के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बाद, उसने क फिल्म के लिए 10 करोड फीस लेना चालू कर दिया।

ब्रांड के प्रमोशन की लिए, वह कथित तौर पर 5 से 6 करोड रुपये लेती हैं। वह लगभग 15 ब्रांडों का समर्थन करती है, जिनमें सोनी, हेड एंड शोल्डर, लक्मे, प्रीगा न्यूज, मैग्नम आइसक्रीम शामिल हैं।

Kareena Kapoor House

करीना कपूर फॉर्च्यून हाइट्स, बांद्रा में एक 4BHK अपार्टमेंट की मालिक हैं जहां वह अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं, जिसकी कीमत 48 करोड रूपये है। वह कथित तौर पर स्विट्जरलैंड के Gstaa में एक घर का मालिक है, जिसकी कीमत 33 करोड रुपये है.

Kareena Kapoor Cars

करीना कपूर का कारों का एक प्रभावशाली संग्रह है। वह मर्सिडीज बेंज एस क्लास की मालिक हैं। जिसकी कीमत 1.40 करोड रुपये है, और करीना कपूर के पास ऑडी Q7, रेंज रोवर स्पोर्ट एसयूवी और लेक्सस एलएक्स 470 है.

Kareena Kapoor Career

Kareena Kapoor ने 2000 में रिफ्यूजी फिल्म से अपनी शुरुआत की। लेकिन उनके करियर का महत्वपूर्ण मोड 2001 में रिलीज हुई करण जौहर की निर्देशित फिल्म कभी खुशी कभी गम थी जिसमें उन्होंने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। “Poo” का उनका चित्रण आज भी याद किया जाता है।

हालाँकि 2001-2003 के दौरान रिलीज हुई फ़िल्में जहाँ व्यावसायिक रूप से सफल रहीं, लेकिन वह अधिक चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश में थी। और फिर आया 2004 में रिलीज चमेली। इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने खुद को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया।

2007 से 2011 की अवधि के दौरान करीना कपूर अपने चरम पर थीं। उन्होंने 2007 में रिलीज़ हुई इम्तियाज़ अली द्वारा निर्देशित जब वी मेट में अभिनय किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफल रही। करीना कपूर ने बॉलीवुड के सबसे बड़े हिट फिल्म्स 3 थ्री इडियट्स और गुड न्यूज़ में से एक में भी अभिनय किया है।

करीना कपूर पहली भारतीय अभिनेत्री बन गईं, जिन्होंने अपने कपड़ों की लाइन लॉन्च किया। उन्होंने लक्मे के साथ मिलकर सौंदर्य प्रसाधन की अपनी लाइन भी शुरू की। उन्होंने अपनी किताब डॉन’ट लूज़ योर माइंड, लूज़ योर वेट पर पोषण विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर के साथ भी काम किया है, जिन्होंने अपने पहले 20 दिनों के भीतर 10,000 से अधिक प्रतियां बेचीं।

करीना कपूर ने इश्क एफएम के साथ मिलकर एक रेडियो शो “व्हाट वीमेन वांट” होस्ट किया। शो को अच्छी तरह से प्राप्त किया गया था और उसने “बेस्ट टॉक शो होस्ट” के लिए न्यूयॉर्क फेस्टिवल रेडियो अवार्ड्स में नामांकन प्राप्त किया। वह डांस इंडिया डांस, डांस आधारित रियलिटी शो के सातवें सीज़न में जज भी थीं।

Previous Post Next Post