Sanjay Dutt Net Worth In Hindi | संजय दत्त नेट वर्थ

Sanjay Dutt Net Worth

Sanjay Dutt Net Worth 2021 : वह आदमी, जिसने भारतीय सिनेमा में अपने गुस्सैल नौजवान चरित्र, डायलॉग डिलीवरी की अपनी शैली, चलने और महाकाव्य कॉमेडी के साथ अभिनय को फिर से परिभाषित किया, उसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उनका नाम ही उनके व्यक्तित्व का वर्णन करने के लिए काफी है। वह कोई और नहीं बल्कि Sanjay Dutt हैं.

Sanjay Dutt को उनके प्रशंसकों द्वारा “बाबा” के रूप में भी जाना जाता है। Sanjay Dutt एक अभिनेता हैं – बॉलीवुड हिंदी सिनेमा के निर्माता है। अभिनय के अलावा, संजय दत्त ने प्लेबैक सिंगर, वॉइस नैरेटर और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता के रूप में भी काम किया है। दुनिया भर में उनके काम की सराहना की जाती है। आज हम आपको Sanjay Dutt की Net Worth के बारे में बताने वाले हैं.

Sanjay Dutt Net Worth

Sanjay Dutt की कुल Net Worth $21 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है। संजय दत्त्त एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड रुपये फीस लेते है, और ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1.5 करोड से 2 करोड लेने का अनुमान है।

Sanjay Dutt Net Worth
नाम संजय दत्त
नेट वर्थ $21 मिलियन
प्रोफेशन भारतीय अभिनेता
मासिक आय 2 करोड
वार्षिक आय 24 करोड

Sanjay Dutt Net Worth In Rupees

Sanjay Dutt की कुल Net Worth भारतीय रुपयों में 150 करोड रुपये हैं.

Sanjay Dutt ब्रांड एंडोर्समेंट्स से अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा अर्जित करते है, जिसके लिए वह 5 – 6 करोड रूपये फीस लेते हैं। संजय दत्त सामाजिक कारण और दान कार्य के लिए भी आगे आते है।

संजय दत्त हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक वेतन पाने वाले अभिनेताओं में से हैं और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष हस्तियों में शामिल हैं।

Sanjay Dutt पर्यटन के लिए, पोलियो उपचार और भारत के विभिन्न अन्य राज्यों के ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके अलावा, वह देश में  सबसे ज्यादा आयकर देने वाले लिस्ट में से एक हैं।

Net Worth Of  Sanjay Dutt

किसी भी सेलिब्रिटी के मामले में, बहुत सारी कमाई फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है। Sanjay Dutt भारत और अन्य देशों में सबसे लोकप्रिय और दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं।

अभिनय के अलावा, Sanjay Dutt एक फिल्म निर्माता, स्टेज कलाकार और रियलिटी टीवी शो होस्ट भी हैं। उन्होंने कई अचल संपत्तियों में भी निवेश किया है।

अपने रोलर – कोस्टर पर्सनल लाइफ के बावजूद, संजय दत्त को आज भी उनके फैन्स उनके अनोखे वॉकिंग स्टाइल, मस्क्युलर फिजिक और बॉलीवुड के ओरिजिनल बैड बॉय होने के लिए पसंद करते हैं।

Sanjay Dutt House

संजय दत्त के पास मुंबई में कई घर हैं। संजय दत्त नरगिस दत्त रोड, पाली हिल, बांद्रा, मुंबई में रहते हैं। सड़क का नाम उनकी मां के नाम पर रखा गया है। संजय ने 2009 में यह सदन खरीदा था। इस सदन का वर्तमान मूल्य लगभग 3.5 करोड रुपये हैं।

Sanjay Dutt Cars

संजय दत्त फिम्ल जगत के सबसे शौकीन, उत्साही और विदेशी कारों के शौक रखने वालों में से एक हैं। संजय दत्त रेड फेरारी 599 जीटीबी के मालिक हैं। इसके अलावा, वह रोल्स रॉयस घोस्ट, ऑडी ए 8 एल 12, ऑडी आर 8, ऑडी क्यू 7, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, टोयोटा लैंड क्रूजर, एक मर्सिडीज एम-क्लास, लेक्सस एलएक्स 470, पोर्श एसयूवी, एक हार्ले – डेविडसन और एक्सोटिक्स के मालिक हैं।

Sanjay Dutt Career

संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई, 1959 को भारत के महाराष्ट्र राज्य में हुआ था। उनका पूरा नाम संजय बलराज दत्त है।

संजय दत्त ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1972 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। उनकी पहली अभिनय भूमिका फिल्म “रॉकी” में थी, जो उस समय की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्मों में से एक थी।

संजय दत्त वर्ष 1996 में निर्माता बने और अपने प्रोडक्शन हाउस संजय दत्त प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की। उन्होंने सबसे लोकप्रिय गेम हिंदी गेम शो “बिग-बॉस” के लिए एक टीवी होस्ट के रूप में प्रस्तुत किया है, जिसे उसी नाम के साथ ब्रिटिश टेलीविजन गेम शो से अनुकूलित किया गया था।

कुछ फिल्मों के बाद, 1986 में फिल्म नाम में संजय दत्त की पहली महत्वपूर्ण सफलता थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई सफल फिल्में देखीं।

खलनायक की रिलीज से तीन हफ्ते पहले अप्रैल 1993 में उन्हें 1993 मुंबई बम धमाकों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अपने कारावास के बाद, संजय दत्त ने कई फिल्मों में अभिनय किया जैसे की वास्तव : द रियलिटी जिसके लिए उन्होंने 1999 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

संजय दत्त को 1993 में एके -56 असाल्ट राइफल के अवैध कब्जे के कारण टाडा (आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधि अधिनियम) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

हर किसी को अपने जीवन के बारे में कुछ छोटे रहस्य या सत्य मिलते हैं लेकिन जब यह हमारे पसंदीदा व्यक्ति के बारे में होता है, तो हम अपने पसंदीदा व्यक्ति के जीवन की किताब के पन्नों के माध्यम से जाने में गहरी रुचि विकसित करते हैं।

Previous Post Next Post