Yuvraj Singh Net Worth In Hindi | युवराज सिंह नेट वर्थ

Yuvraj Singh Net Worth In Hindi

Yuvraj Singh Net Worth 2021 : नाम यह सब वर्णन करता है, अपने करियर में इस तरह के चरम पर पहुंचने के लिए भारतीय क्रिकेट स्टार कोई और नहीं बल्कि Yuvraj Singh हैं, जिन्हें उनके प्रशंसकों और टीम के साथियों द्वारा "युवी" के रूप में भी जाना जाता है।

यहां, हम Yuvraj Singh के करियर, उपलब्धियों, पुरस्कारों, कमाई, धन और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उनकी Net Worth पर चर्चा करेंगे। भारतीय क्रिकेट स्टार एक ऑलराउंडर है और भारत क्रिकेट टीम के लिए खेलता है। वह पिछले वर्षों में भारत द्वारा हासिल की गई महान विजयों के पीछे का व्यक्ति है।

Yuvraj Singh Net Worth

Yuvraj Singh की कुल Net Worth $35 मिलियन है। वह देश में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। इसके अलावा, वह सबसे बडे स्पोर्ट्स स्टार में से एक है, जिसने अपने भाग्य के लगभग लाखों रुपये योग्य कारणों के लिए दान कर दिए हैं।

Yuvraj Singh Net Worth
नाम युवराज सिंह
नेट वर्थ $35 मिलियन
प्रोफेशन भारतीय क्रिकेटर
मासिक आय 1 करोड
वार्षिक आय 12 करोड

Yuvraj Singh Net Worth In Rupees

Yuvraj Singh की कुल Net worth भारतीय रुपयों में 255 करोड रुपये है. उनकी कमाई का अधिकांश हिस्सा जो उनकी कुल संपत्ति का हिस्सा है, वह बीसीसीआई से मैच फीस, आईपीएल वेतन और ब्रांड एंडोर्समेंट और प्रायोजन से भी आता है।

साथ ही पिछले कुछ सालों में Yuvraj Singh की Net Worth में करीब 39 फीसदी का इजाफा हुआ है। अपने विशाल रिकॉर्ड और कमाई के अलावा, Yuvraj Singh को खेल और युवा एथलीटों के समर्थन के लिए जाना जाता है। उनका फाउंडेशन "यूवीकैन" कैंसर रोगियों के इलाज और कई अन्य सामाजिक कारणों का समर्थन करता है।

Net Worth Of Yuvraj Singh

Yuvraj Singh पूरे देश में अलग-अलग फिटनेस सेंटर और स्पोर्ट्स सेंटर चलाते हैं। Yuvraj Singh को वर्ष 2011 में कैंसर का पता चला था, लेकिन देश के प्रति उनके प्यार ने उन्हें आगे बढ़ाया। एक सच्चे एथलीट ने कैंसर से लड़ाई लड़ी और राष्ट्रीय टीम में वापसी की।

वह भारतीय क्रिकेट टीम में ग्रेड ए के खिलाड़ी हैं। सबसे लोकप्रिय एथलीट और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों में से एक, जो प्रत्येक खिताब जीतना पसंद करते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं।

Yuvraj Singh House

युवराज सिंह चंडीगढ़ में एक लक्ज़री डिज़ाइनर हाउस में रहते हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। इस रियल एस्टेट संपत्ति का वर्तमान मूल्य लगभग 5 करोड रुपये है। देश भर में उनकी अलग-अलग संपत्तियां भी हैं, जिनकी कीमत 45 करोड रुपये है।

Yuvraj Singh Cars

युवराज के पास कारों का काफी बड़ा कलेक्शन है; जिसमे कुछ कार ब्रांड ऑडी क्यू5, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज और बेंटले कॉन्टिनेंटल आदि शामिल हैं।

Yuvraj Singh Career

युवराज का जन्म 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़, भारत में हुआ था। उनके पिता श्री योगराज सिंह भी एक क्रिकेटर थे। युवराज को बचपन में टेनिस और रोलर-स्केटिंग का बहुत शौक था और उन्होंने राष्ट्रीय अंडर-14 रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप भी जीती थी।

युवराज ने क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत 11 साल की उम्र में साल 1996 में पंजाब से की थी। पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार कहा था कि युवराज अपनी बल्लेबाजी में इतने खराब थे कि वह फुल टॉस की गेंद पर बोल्ड हो गए और उन्होंने एक बार युवराज के क्रिकेट खिलाड़ी बनने की उम्मीद छोड़ दी थी।

उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगाए गए 6 छक्के थे। वह एक टी-20 टूर्नामेंट में 16वें ओवर में बल्लेबाजी करने के बाद अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

युवराज एक विश्व कप में 300 से अधिक रन बनाने और 15 विकेट लेने वाले पहले ऑलराउंडर बने। वह ट्वेंटी-20 मैचों में 100 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। युवराज सिंह ने कैंसर से उबरने के बाद अपनी ऑटो बायोग्राफी भी लिखी है। पुस्तक का नाम "टेस्ट ऑफ माई लाइफ: फ्रॉम क्रिकेट टू कैंसर एंड बैक" है।

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ 7 फेरे ले चुके हैं। ऐसी ही जोड़ियों में से एक है युवराज सिंह और हेजल कीच की जोड़ी। आज दोनों की शादी को 4 साल हो चुके हैं. युवराज-हेजल की चौथी वेडिंग एनिवर्सरी पर आइए जानते हैं दोनों की लव स्टोरी के बारे में। सुपरस्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड में करीना कपूर के दोस्त का किरदार निभाने वाली हेजल और युवराज पहली बार युवराज से एक कॉमन फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में मिले थे।

युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि दोनों की मुलाकात एक बर्थडे पार्टी में हुई थी जहां हेजल की मुस्कान और उनके खुशमिजाज स्वभाव पर उनका दिल आ गया था। युवराज ने बताया कि पार्टी के बाद उन्होंने हेजल से मुलाकात की और फिल्म बॉडीगार्ड में उनके काम की तारीफ भी की। हेजल ने सलमान और करीना की फिल्म में करीना की दोस्त का रोल प्ले किया था।

युवराज ने कहा कि इस मुलाकात के बाद हेजल उनमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले रही थीं। इतना ही नहीं युवराज ने हेजल से सात-आठ बार पूछा कि क्या वह उनके साथ कॉफी पीना चाहेंगी? लेकिन वो इस बात को हमेशा नज़रअंदाज़ करती रहीं. क्रिकेटर ने बताया कि हेजल ने उन्हें परेशान किया था, जिसके बाद वह सोचने लगे कि शायद वह किसी और को डेट कर रही हैं और उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया।

2014 में लगभग 3 साल बाद युवराज सिंह ने हेज़ल को फिर से देखा, इस बार अंगद बेदी की फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में। वह हैरान थी कि एक छोटे से परिचय के बाद वह उसकी दोस्त बन गई। युवराज ने अंगद से कहा कि उन्हें हेजल से दूर रहना चाहिए क्योंकि वह उन्हें पसंद करते हैं, जिसके बाद युवराज ने हेजल के फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जिसे उन्होंने तीन महीने बाद स्वीकार कर लिया। इसके बाद धीरे-धीरे इनकी दोस्ती तीन साल तक चलती रही। दोनों मिलते रहे और इसी बीच हेजल ने युवराज को हां कर दी।

Previous Post Next Post